मान सरकार ने गिनवाए 6 महीने के काम, कहा - मूसेवाला हत्याकांड में सारे आरोपी गिरफ्तार, 300 गैंगस्टर अरेस्ट किये

मान सरकार के राज में ट्रांसपोर्ट माफिया खत्म किया जा रहा है

मान सरकार के राज में ट्रांसपोर्ट माफिया खत्म किया जा रहा है



पंजाब की मान सरकार के 6 महीने पूरे हो चुके हैं।

वेब खबरिस्तान : पंजाब की मान सरकार के 6 महीने पूरे हो चुके हैं। पिछले दिनों अकाली दल और भाजपा द्वारा उनके कामों पर कई सवाल उठाए गए। इस सवालों का जवाब आज आम आदमी पार्टी ने दिया है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मालविंदर कंग ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने पिछले 6 महीनों में रोजगार देने, करप्शन को खत्म करने, खेलों को बढ़ावा देने, स्वास्थ्य सुविधाएं देने, किसानों की बकाया राशि का भुगतान संबंधी अपने कई वादों को पूरा किया है। उनकी सरकार ने हर सैक्टर में बड़े कदम उठाए हैं। पिछले 6 महीनों के कार्यकाल दौरान उन्होंने कई वादे पूरे किए हैं। खेलों के सैक्टर में भी उनकी सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं। उन्होंने स्पोर्ट स्कॉलरशिप शुरू की। खिलाड़ियों के लिए और उनके प्रोत्साहन के लिए कई फैसले लिए। इसके अलावा पंजाब रोडवेज को बेहतर किया। दिल्ली एयरपोर्ट तक आने-जाने के लिए रोडवेज बसें शुरू की गईं। 

किसानों और लोगों के स्वास्थय के लिए उठाए कई कदम


मालविंदर कंग ने बताया कि उन्होंने किसानों के हितों के लिए भी कई अहम कदम उठाए। कई सालों से गन्ना किसानों की पेमेंट नहीं हुई थी उनका बकाया दिया गया। मूंगी की फसल पर पहली बार एम.एस.पी. दी गई। धान की सीधी बिजाई के लिए 1500 रुपए प्रति एकड़ दिए गए। उन्होंने विरोधी पार्टियों को जवाब देते बताया कि उनकी सरकार ने बढ़िया बुनियादी स्वास्थ्य सहूलियतें दी। राज्य में 100 आम आदमी क्लीनिक खोले गए ताकि लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें। 

बेरोजगारी और करप्शन को खत्म करने में लिए कई अहम फैसले

इसके अलावा उनकी सरकार ने बेरोजगारी को खत्म करने में भी कई प्रयास किए। उनकी सरकार द्वारा 6 महीनों में 20 हजार नौकरियां दीं गईं। इसके अलावा 9 हजार कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया गया। उन्होंने भाजपा से सवाल पूछते कहा कि जो देश में इतनी बेरोजगारी बढ़ी है उसके लिए कौन जिम्मेदार है। आखिर भाजपा बेरोजगारी को लेकर सवाल उनकी पार्टी से किस मुंह से पूछ रही है। करप्शन के मामले पर बोलते हुए मालविंदर कंग ने कहा कि रसूखदारों ने जो पंचायती जमीनों पर कब्जे कर रखे थे उन्हें हटवाया गया। करप्शन करने वाले 200 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने विरोधी पार्टियों से कहा कि अगर उनकी पार्टी का कोई मंत्री करप्शन करेगा और उस पर कार्रवाई न की जाए तो उन पर सवाल उठाने का हक है। 

माइनिंग माफिया और अपराध को रोकने में भूमिका

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल पर निशाना साधते कहा कि उनके राज में माइनिंग माफिया को बढ़ावा मिला। लेकिन मान सरकार के राज में ट्रांसपोर्ट माफिया खत्म किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे को माइनिंग मामले में गिरफ्तार किया गया। वहीं सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में कत्ल के सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 2 शूटरों का एनकाउंटर भी किया गया। ए.जी.टी.एफ. ने 300 से ज्यादा गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि मान सरकार के राज में गैंगस्टरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जो भी अपराध करेगा उसे कड़ी सजा मिलेगी। 

Related Tags


cm bhagwant mann partap singh bajwa malvinder singh kang punjab government punjab cabinet ministers

Related Links


webkhabristan