Mohali blast: डीजीपी बोले, हमारे पास बड़ी लीड है, जल्द दोषियों को किया जाएगा गिरफ्तार

डीजीपी बोले, हमारे पास बड़ी लीड है, जल्द दोषियों को किया जाएगा गिरफ्तार 

डीजीपी बोले, हमारे पास बड़ी लीड है, जल्द दोषियों को किया जाएगा गिरफ्तार 



इस ब्लास्ट में नहीं हुआ है कोई जानी नुकसान : डीजीपी भावरा

वेब ख़बरिस्तान। मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर हुए आरपीजी हमले पर राज्य के डीजीपी वीके भावरा ने मंगलवार को कहा कि यह हमला हमारे लिए एक चुनौती है। उन्होंने कहा कि हमारे पास बड़ी लीड है, जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह एक आतंकवादी हमला है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस बीच, खुफिया मुख्यालय में एनआईए टीमें भी पहुंच गई हैं और उनकी ओर से इस मामले पर पंजाब पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट ली जा रही हैं।


पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि विस्फोटक में टीएनटी का इस्तेमाल हुआ। हमले जिस समय हुआ उस समय इमारत के कमरे में कोई नहीं था इसलिए जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।जल्द ही इस केस को सुलझा लिया जाएगा।

अनुभवहीन है पंजाब सरकारः कैप्टन

इस हमले पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत में कहा कि प्रदेश की आम आदमी पार्टी के पास राज्य का कोई अनुभव नहीं है। कैप्टन ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तो ड्रोन की गतिविधियों पर काफी हद तक रोक लग गई थी। यह जरूरी है कि राज्य सरकार खालिस्तान के जो स्लीपर सेल हैं उनके बारे में जांच करे। सीमा पार से ड्रोन आने एवं आतंकी गतिविधियों पर कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार ही सक्षम है, राज्य के पास इसे रोकने की जरूरी योग्यता नहीं है। 

'राज्य में तैनात हो एंटी-ड्रोन मिसाइल सिस्टम'

अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में एंटी-ड्रोन मिसाइल सिस्टम को तैनात करना चाहिए। साथ ही सही जगह पर सही अफसरों की तैनाती भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि AAP सरकार में पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। वहीं कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि मोहाली हमले की जांच केंद्र की एजेंसियों को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि AAP सरकार इस स्थिति से निपटने में सक्षम में नहीं है और न ही उसे इस मामले की तह तक जाने का इरादा है। शेरगिल ने कहा, 'पंजाब की सुरक्षा के लिए आप सरकार नुकसानदायक हो सकती है।'

Related Links