Monkeypox Alert: पंजाब के इस जिले में छात्रों ने की चेहरे पर जलन की शिकायत, तीन दिन के लिए बंद हुए दो निजी स्कूल

सिविल अस्पताल खन्ना के एसएमओ डा. मनिंदर सिंह भसीन का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है

सिविल अस्पताल खन्ना के एसएमओ डा. मनिंदर सिंह भसीन का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है



मंकीपाक्स के खतरे को देखते हुए स्कूल संचालक किसी तरह का जोखिम लेने को तैयार नहीं है

वेब खबरिस्तान। मंकीपाक्स के खतरे को देखते हुए स्कूल संचालक किसी तरह का जोखिम लेने को तैयार नहीं है। खन्ना के दो निजी स्कूलों में भी विद्यार्थियों ने चेहरे पर जलन की शिकायत की है। इसके बाद स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। अब इन स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। खबरों अनुसार एक स्कूल को मंगलवार को ही प्रशासन ने बंद करवा दिया था।


एक छात्र के अभिभावक ने छुट्टी के आवेदन में बच्चे को मंकीपाक्स होने की बात लिख दी। इससे स्कूल में हड़कंप मच गया। खतरे को देखते हुए स्कूल में तुरंत छुट्टी की घोषणा कर दी गई। स्कूल ने इसकी सूचना सेहत विभाग व प्रशासन को भी दे दी है। बताया जा रहा है कि जांच के बाद उस बच्चे में मंकीपाक्स का कोई लक्षण नहीं मिला है।

एहतियात के तौर पर स्कूल बंद का फैसला

बुधवार को एक अन्य स्कूल में पांचवीं और छठी कक्षा के करीब दस से अधिक विद्यार्थियों ने चेहरे पर जलन की शिकायत शिक्षक से की। हालांकि बच्चों के मुंह पानी से धुलाने और उन्हें एसी वाले कमरे में बिठाने के बाद जलन ठीक भी हो गई। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर स्कूल को तीन दिन बंद रखने का फैसला किया है। साथ ही एसएमओ को भी पत्र लिखकर सलाह मांगी गई है।

सिविल अस्पताल खन्ना के एसएमओ डा. मनिंदर सिंह भसीन का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है। मंकीपाक्स के लक्षण संबंधी एक भी केस नहीं आया है। मुंह में छाले वाला एक बच्चा जरूर चेकअप के लिए आया था, लेकिन वह अब ठीक है। 

Related Tags


monkeypox monkeypox alert monkeypox cases in punjab monkeypox cses in india

Related Links