नवजोत सिद्धू आज करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते करेंगे गुरुद्वारा में दर्शन, यह मंत्री भी जायेंगे साथ

फाइल फोटो

फाइल फोटो



उनका यह दौरा इसलिए अहम है चूंकि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर नवजोत सिद्धू अक्सर चर्चा में रहे हैं।

वेब ख़बरिस्तान,चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू आज मंत्री परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, पंजाब इंचार्ज हरीश चौधरी, कार्यकारी प्रधान कुलजीत नागरा, पवन गोयल के अलावा कुछ और पार्टी विधायक के साथ करतारपुर साहिब के दर्शन करने जाएंगे। उनका यह दौरा इसलिए अहम है चूंकि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर नवजोत सिद्धू अक्सर चर्चा में रहे हैं। पहले वे पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाक आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले। इसके बाद पाकिस्तान में कॉरिडोर की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी हिस्सा लेने गए थे।

सीएम चन्नी 18 नवंबर को गये थे


पंजाब सरकार की ओर से पहले जत्थे में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी परिवार, 3 मंत्रियों और कुछ विधायकों के साथ करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान गए थे। तब यह सवाल उठा कि सिद्धू को भी उनके साथ जाना चाहिए था। बाद में मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार ने पहले जत्थे की सूची केंद्र को भेजी थी, उसमें सिद्धू का नाम नहीं था। इसको लेकर अंदरखाते संगठन में सरकार के प्रति नाराजगी है।

पाकिस्तान की वेबसाइट पर कॉरिडोर खोलने का क्रेडिट सिद्धू को

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की ओर से हमेशा से नवजोत सिद्धू को क्रेडिट दिया जाता रहा है। हाल ही में जब कॉरिडोर खुला तो पाक सरकार की वेबसाइट में कहा गया कि सिद्धू ने ही पाक पीएम इमरान खान को कॉरिडोर खोलने का आइडिया था, जिसके बाद यह संभव हो सका।

पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन से एक दिन पहले नवजोत सिद्धू ने एक वीडियो जारी किया। करतारपुर स्टोरी के शीर्षक के जरिए सिद्धू इसमें पहली बार करतारपुर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान गए थे। इसमें सिद्धू पाकिस्तान पीएम की तारीफ करते दिख रहे हैं। हालांकि कॉरिडोर खुलने पर सिद्धू ने पीएम नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद किया था।

Related Links