पंजाब खादी बोर्ड के पूर्व डायरेक्टर कांग्रेस नेता मेजर सिंह के खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी

झगड़े की फाईल फोटो और मेजर सिंह।

झगड़े की फाईल फोटो और मेजर सिंह।



कोर्ट में सुनवाई से गैरहाजिर रहने पर कार्रवाई, पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी करने के लिए लिखा

खबरिस्तान नेटवर्क। जालंधर में कांग्रेसी नेता व पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह के खिलाफ कोर्ट ने नॉन बेलेबेल वारेंट जारी किए हैं। आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के साथ चल रहे मामले में अदालत ने ये आदेश जारी किया है। ये आदेश 19 जुलाई को जारी हुए हैं।

कांग्रेसी नेता व पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह और आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के बीच पुराना विवाद चला आ रहा है। मेजर ने सिमरनजीत के खिलाफ खिलाफ ब्लैकमेलिंग कर वसूली मांगने और आरटीआई एक्टिविस्ट ने झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया था।

गैर हाजिर रहने पर कार्रवाई


अब स्टेट वर्सेज मेजर सिंह व अन्य के मामले में ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत ने मामले की सुनवाई में दूसरी बार हाजिर न होने पर ये आदेश जारी किया है। आर्डर के मुताबिक पहली सुनवाई में मेजर सिंह ने कहा था कि वह बिमार हैं। कोर्ट ने उन्हें मेडिकल रिकार्ड पेश करने का आदेश देते हुए अगली तारीख 19 जुलाई दी थी।

19 जुलाई को मेजर सिंह के वकील ने कहा कि वह नहीं आ सकते क्योंकि उनकी मां बिमार है। वह उनकी तिमारदारी में लगे हैं। आरोप है कि मेजर सिंह विदेश में है। कोर्ट ने मेडिकल रिकार्ड न पेश करने और गैर हाजिर रहने के कारण मेजर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। थाना नई बारादरी ने मेजर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के ले कहा है। शीघ्र नोटिस जारी होने की उम्मीद है।  

क्या है मामला

दिसंबर 2020 में कांग्रेसी नेता व पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह के थाना नई बारादरी में बुधवार आधी रात को धरने के बाद पुलिस ने जालंधर के आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेलिंग कर वसूली मांगने का केस दर्ज करवाया था। वहीं आरटीआई एक्टिविस्ट ने झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया था। दोनों के बीच पुडा दफ्तर के बाहर झगड़ा हुआ था। 34 दिन बाद सिमरनजीत की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मेजर सिंह पर भी एफआईआर दर्ज की गई थी। सिमरनजीत सिंह की नाक की हड्डी टूटी थी। इसे मेडिकल बोर्ड ने तस्दीक किया था।

मेजर सिंह विदेश में

कहा जा रहा है कि मामले में जमानत पर चल रहे कांग्रेस लीडर मेजर सिंह विदेश गए हुए हैं, जिस वजह से वह अदालत में पेश नहीं हो सके। मेजर सिंह पहले पार्षद भी रह चुके हैं। अभी उनकी पत्नी मौजूदा पार्षद हैं। मेजर सिंह मॉडल हाउस में दाना पानी नाम से रेस्टोरेंट और बैंक्वेट हाल चलाते हैं। उनका रियल एस्टेट का भी कारोबार है।  

Related Tags


Non bailable warrant against major singh former director of Punjab Khadi Board Major Singh congress leader major singh jalandhar news

Related Links