मोहाली में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर जारी हुए आदेश, जालंधर में 532 नए मरीज आये



लुधियाना के 10 डॉक्टरों सहित नर्सिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

वेब ख़बरिस्तान। देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में मोहाली में भी कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए जिला मजिस्ट्रेट की तरफ से नए आदेश जारी किए गए हैं। वहीँ वीरवार को जालंधर में कोरोना के 532 नए मरीज आये। इतना ही नहीं लुधियाना के 10 डॉक्टरों सहित नर्सिंग स्टाफ कोरोना की चपेट में आये।

जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश किये जारी

मोहाली में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ईशा कालिया की तरफ से नए आदेश जारी किए गए हैं। नए आदेश में बताया गया कि हफ्ते के सभी दिनों में रात 10.00 बजे तक होम डिलवरी की इजाजत होगी। इसके इलावा यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के पकडा जाता है तो उसे 1000 रुपए का जुर्माना देना पड़ेगा।

15 जनवरी तक लागू रहेंगे आदेश


जिला मजिस्ट्रेट ईशा ने बताया कि यह आदेश 15 जनवरी तक लागू रहेंगे। यदि कोई कोविड -19 के चलते इनका उल्लंघन करता है तो उस पर आफत प्रबंधन एक्ट -2005 और भारतीय दंडवली के अंतर्गत अपराधिक करवाई की जाएगी। इसके इलावा उन्होंने लोगों से अपील की है कि ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगह पर न जाए।

कोरोना के 532 नए मरीज

जालंधर में भी दिनोदिन कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। वहीँ वीरवार को जालंधर में 532 नए मरीज मिले जिसमे 16 दूसरे जिलों से सम्बंधित है। ऐसे में डॉक्टर भी लोगों को ये हिदायत दे रहे हैं कि घर से बाहर जाते टाइम मास्क का उपयोग जरूर करें। इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीजों के आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहन कर रखें और कोरोना गाइडलाइंस की पालना करें।

लुधियाना के 10 डॉक्टरों सहित नर्सिंग स्टाफ की कई नर्सों कोरोना पॉजिटिव

जिला लुधियाना के सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने कहा कि वह अपने ही होम आइसोलेशन में हैं। इसी तरह सहायक सिविल सर्जन विवेक कटारिया भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। एस.एम. डॉ. अमरजीत कौर ने बताया कि लुधियाना में सिविल अस्पताल में 10 डॉक्टरों सहित नर्सिंग स्टाफ की कई नर्स कोरोना वारयस की चपेट में आ चुकी हैं।

 

Related Tags


Orders issued regarding increasing cases of corona in Mohali 532 new patients arrived in Jalandhar

Related Links