कैप्टन की पार्टी को मिले चुनाव चिन्ह पर परगट सिंह ने कह दी ये बात

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम रहते भी परगट सिंह उन पर हमले करते रहे हैं

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम रहते भी परगट सिंह उन पर हमले करते रहे हैं



कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के नए चुनाव चिन्ह हॉकी स्टिक और बॉल पर कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने तंज कसा है।

वेब ख़बरिस्तान, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के नए चुनाव चिन्ह हॉकी स्टिक और बॉल पर कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने तंज कसा है। परगट सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा कि जब किसी नौसिखिया को यह चुनाव चिन्ह मिलता है तो भरोसा करें कि वह सेल्फ गोल ही करेगा।

दरअसल जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान रह चुके हैं। उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने 1992 बार्सिलोना ओलिंपिक और 1996 के अटलांटा ओलिंपिक में हिस्सा लिया था। इसलिए कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर वह कमेंट करने से रह न सके।

pargat singh हैं नवजोत सिद्धू के करीबी


कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम रहते भी परगट सिंह उन पर हमले करते रहे हैं। परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू का करीबी माना जाता है। जब कैप्टन को हटाने के लिए कांग्रेस में बगावत हुई तो उसमें भी परगट शामिल रहे। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोला था। इसका इनाम भी उन्हें मिला और चरणजीत चन्नी के मुख्यमंत्री बनते ही न केवल वह मंत्री बन गए, बल्कि इच्छा के अनुसार उन्हें खेल और शिक्षा जैसे अहम मंत्रालय भी मिले।

अमरिंदर सिंह को हॉकी खेलनी पड़ेगी

कैप्टन अमरिंदर सिंह के चुनाव चिन्ह और परगट सिंह को लेकर अकाली दल ने तंज कसा। अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि हॉकी के कैप्टन यानी परगट सिंह कांग्रेस में चले गए और अब कांग्रेस के कैप्टन यानी अमरिंदर सिंह को हॉकी खेलनी पड़ेगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह 2 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। चुनाव से करीब साढ़े 3 महीने पहले कांग्रेस ने उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतार दिया। उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। उन्होंने नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बना ली।

Related Links