जालंधर में सुखबीर बादल की रैली का विरोध, पठानकोट चौक पर डटे किसान

जालंधर में सुखबीर बादल का विरोध करते किसान।

जालंधर में सुखबीर बादल का विरोध करते किसान।



शिरोमणि अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल शनिवार को गांव बल्लां में रैली करने के लिए पहुंचे

वेब ख़बरिस्तान, (किशनगढ़) जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अकाली दल ने बड़ी संख्या में प्रत्याशियों की घोषणा करके अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। चुनाव को लेकर अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है। इसी कड़ी में कुछ ही देर में अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल शनिवार को गांव बल्लां में रैली करने वाले हैं लेकिन उससे पहले ही किसानों ने उनका विरोध शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में किसान पठानकोट चौक में एकत्र होकर सुखबीर बादल का विरोध कर रहे हैं। मौके पर पुलिस बल भी तैनात है। इस बीच पठानकोट चौक पर ट्रैफिक जाम लगने से वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


बता दें कि डीएवी यूनिवर्सिटी के पास हो रही इस रैली को लेकर तैयारियां पूरी हैं। मौके पर पंडाल सज गया और अकाली दल और बसपा नेता सुखबीर बादल का इंतजार कर रहे हैं। दूसरी ओर किसान पठानकोट चौक पर समूह बनाकर खड़े हैं। वे हाथ में काली झंडियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। विरोध कर रहे किसानों में महिलाएं भी शामिल हैं।

किसानों ने दी है राजनीतिक रैलियां न करने की चेतावनी

कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे किसान पिछले कई महीनों से लगातार राजनीतिक दलों के नेताओं का घेराव कर रहे हैं। उन्होंने कृषि कानून वापस लिए जाने तक उन्हें रैलियां न करने की चेतावनी दी हुई है। पिछले महीने मोगा में सुखबीर बादल की रैली का भी किसानों ने भारी विरोध किया था। वहां हुई हिंसा मे डीएसपी समेत 5 लोग घायल हो गए थे।  

Related Links