Punjab के आप विधायकों की Chandigarh में तीन दिन लगेगी क्लास, जाने मामला

Punjab  के आप विधायकों की Chandigarh में तीन दिन लगेगी क्लास

Punjab के आप विधायकों की Chandigarh में तीन दिन लगेगी क्लास



31 मई से 2 जून तक चंडीगढ़ में आप विधायकों का लगेगा ट्रेनिंग कैंप

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की क्लास लगेगी। इसके लिए 31 मई से 2 जून तक चंडीगढ़ में ट्रेनिंग कैंप लगाया जा रहा है। जिसमें रोजाना 8 घंटे विधायकों को ट्रेनिंग दी जाएगी। जून में पंजाब सरकार का पहला बजट सेशन होगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी विरोधियों को जवाब देने की रणनीति बना रही है। आम आदमी पार्टी के लिहाज से यह इसलिए भी अहम है क्योंकि इस बार उनके 92 में से 82 विधायक पहली बार चुनकर आए हैं। जिनमें CM भगवंत मान भी शामिल हैं। हालांकि इन्हें ट्रेनिंग कौन देगा? अभी इसके बारे में स्पष्ट नहीं है।

कांग्रेस ने कहा था- शैडो कैबिनेट बनाएंगे


पंजाब विधानसभा में कांग्रेस से विपक्षी दल नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कुछ दिन पहले 18 विधायकों से चंडीगढ़ में मीटिंग की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस शैडो कैबिनेट बनाएगी। जो सरकार और मंत्रियों के कामकाज पर नजर रखेगी। कांग्रेस में कई पूर्व मंत्री भी चुनाव जीतकर आए हैं।

आप सरकार को बड़े मुद्दों पर घेरने की तैयारी

कांग्रेस मान सरकार को बड़े मुद्दों पर घेरने की तैयारी में है। सबसे बड़ा मुद्दा मान सरकार की विज्ञापनबाजी का है। उनके विज्ञापन पंजाब ही नहीं बल्कि गुजरात और उत्तराखंड तक छप रहे हैं। इसके अलावा हाल ही में सीएम मान के गुजरात दौरे के लिए प्राइवेट जैट लिया गया। जिसके बदले खजाने को 45 लाख रुपए का बिल भेजा गया। इसके अलावा अभी तक सरकार रेत खनन को लेकर पॉलिसी नहीं ला सकी है। वहीं महिलाओं को एक-एक हजार रुपए प्रतिमाह देने के वादे पर भी अमल नहीं हुआ। मुफ्त बिजली पर भी सरकार 601 यूनिट होने पर पूरा बिल मांगे जाने से घिर रही है।

Related Links