Punjab Weather Forecast: इस दिन से 'गर्मी' से मिलेगी राहत, जालंधर में 43 डिग्री पहुंचा तापमान

Punjab Weather Forecast

Punjab Weather Forecast



16 मई से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में होगा बदलाव

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा और चिलचिलाती धूप परेशानी करेगी। इस दौरान तापमान के बढ़ने का अनुमान है और कई जिलों में 44 डिग्री तक पहुंच सकता है। गर्मी का सबसे ज्यादा असर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में देखने को मिलेगा। इसी वजह से भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 13 से 15 मई के दौरान दक्षिण पंजाब में 'लू' चलने की चातवनी जारी की है। 16 मई से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव होगा और आसमान में हल्के बादल छाने लगेंगे, जिससे पारा गिरेगा और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

इस समय पंजाब के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 40 से 43 और न्यूनतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हो रहा है। इसके अलावा राज्य के अधिकतर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में है। आइये जानते हैं कि पंजाब के इन प्रमुख जिलों में वीरवार को मौसम कैसा रहेगा?


जालंधर में वीरवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी मौसम साफ रहेगा। वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 126 है, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है।

अमृतसर में अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 107 दर्ज किया गया है।

लुधियाना में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम साफ रहने वाला है। वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 164 है।

पटियाला में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 108 है। पंजाब के ज्यादातर जिलों में मौसम ऐसा ही बना हुआ है।

Related Links