राजा वड़िंग ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र – पढ़िए क्यों लिखी केजरीवाल से मिलने की बात

पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग और दिल्ली के  सीएम अरविन्द केजरीवाल

पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल



पंजाब राज्य बस सेवा फिर से शुरू करने की माँग की

वेब ख़बरिस्तान,चंडीगढ़। पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब राज्य बस सेवा फिर से शुरू करने की माँग की। लंबे समय से लटके इस मसले को जल्द हल करने के लिए मीटिंग का समय भी माँगा है।

दिल्ली सरकार आम लोगों के प्रति बेरूख


दरअसल दिल्ली परिवहन विभाग ने नवंबर 2018 में पंजाब सरकार की बसों के हवाई अड्डे तक जाने पर रोक लगा दी थी। बसें राज्य के विभिन्न शहरों से हवाई अड्डे तक जाने वाले यात्रियों को किफ़ायती दरों पर सफ़र मुहैया करवाने के लिए चलाई जा रही थीं। इस पर वड़िंग ने कहा कि दिल्ली सरकार की आम लोगों के प्रति बेरुख़ी का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली परिवहन विभाग ने प्राईवेट बस ऑपरेटरों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक बसें चलाने की आज्ञा दी हुई है।

राजा वड़िंग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पत्र लिखा 

बढ़िया सेवाएं प्रदान करना मेरा प्राथमिक दायित्व

उन्होंने कहा कि राज्य का परिवहन मंत्री होने के नाते लोगों को सस्ती और बढ़िया सेवाएं प्रदान करना मेरा प्राथमिक दायित्व बनता है और मैं पहले दिन से ही इस दिशा में काम कर रहा हूं। मैंने दिल्ली सरकार से लंबे समय से लटकाए जा रहे इस मुद्दे के हल के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से निजी तौर पर मिलने के लिए उचित तारीख़ और समय माँगा है ताकि पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सरकारी बस सेवा बंद करने के दिल्ली सरकार के फ़ैसले को रद्द करवा सकूँ।

पहले भी दिल्ली परिवहन अथॉरिटी से कर चुके हैं मीटिंग

उन्होंने बताया कि इस संबंध में पंजाब परिवहन विभाग ने पहले भी दिल्ली परिवहन अथॉरिटी के साथ कई मीटिंगें की हैं और मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री को कई पत्र लिखने सहित कई बार अनुरोध भी किये जा चुके हैं मगर कोई लाभ नहीं हुआ। उन्होंने विभाग के पत्रों का मुकम्मल विवरण साझा करते हुए बताया कि पंजाब परिवहन विभाग ने 29.11.2019 और 16.03.2020 को दिल्ली के मुख्यमंत्री और 24.09.2019 और 24.02.2021 को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखे थे।

Related Links