भाजपा में शामिल होने पर सिमरजीत सिंह बैंस का आया बड़ा बयान, पढ़ें

सिमरजीत सिंह बैंस

सिमरजीत सिंह बैंस



लोक इंसाफ पार्टी प्रमुख व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने भाजपा में शामिल होने जा रही अटकलों को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

वेब ख़बरिस्तान,लुधियाना। लोक इंसाफ पार्टी प्रमुख व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने भाजपा में शामिल होने जा रही अटकलों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि वह भाजपा में कतई शामिल नहीं होने जा रहे है। सिमरजीत बैंस ने कहा कि लोग इन्साफ पार्टी पंजाब की राजनीतिक पार्टियों के बाद एक ही ऐसी पार्टी है, जिसने पंजाब के हितों के लिए अपनी, जानों की परवाह न करते हुए भी संघर्ष लड़ा है। बैंस ने कहा कि लोग इंसाफ पार्टी के पंजाब के 117 हल्कों की बड़ी जत्थेबंदी है। लोग इंसाफ पार्टी के एम.एल.ए., दर्जनों काऊंसलर, जिला प्रधान, सरपंच, पंच, ब्लाक समिति सदस्यों की बड़ी पार्टी है। उन्होंने कहा कि लोग इंसाफ पार्टी आने वाले दिनों में पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर जो पार्टी पंजाब के हितों के लिए काम करेगी, उसके साथ गठजोड़ कर सकती है परन्तु शामिल होने बारे कभी सोच भी नहीं सकती। ऐसी झूठी अफवाहों से पंजाब निवासी सचेत रहें। बताने योग्य है कि बीते दिनों लोग इन्साफ पार्टी के नेता सिमरजीत सिंह बैंस और उनके भाई बलविन्दर सिंह बैंस दोनों भाई बी.जे.पी. में शामिल होने की खबर आई थी। बैंस भाइयों की भाजपा में शामिल होने की सूत्रों से मिल रही खबरों ने राजनीतिक पार्टियों में चर्चा छेड़ दी है।


गौर हो कि सिमरजीत सिंह बैंस ने आजाद उम्मीदवार के रूप में अपने भाई बलविंदर सिंह बैंस के साथ मिलकर लोक इंसाफ पार्टी शुरू की थी। साल 2017 में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल द्वारा पंजाब ड्रग्स मुद्दे पर बिक्रम मजीठिया से माफ़ी मांगने के बाद उन्होंने यह गठबंधन तोड़ दिया था।

साल 2018 में 13 सीटों पर लड़े चुनाव

साल 2018 में लोकसभा चुनाव के लिए उनकी लोक इन्साफ पार्टी ने पंजाब एकता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और पंजाब फ्रंट के साथ मिलकर पंजाब डेमोक्रेटिक अलायन्स बनाया और 13 सीटों पर चुनाव लड़ा। किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने किसानों का साथ दिया और भाजपा के खिलाफ ही रहे। मगर अब ख़बर आ रही है 14 फरवरी को पंजाब में हो रहे विधानसभा चुनावों से पहले वे 12 जनवरी यानि कि कल भाजपा ज्वाइन करेंगे।

 

Related Links