ट्रक से 10 किलो अफीम लेकर जा रहे थे तस्कर, फिरोजपुर पुलिस की नारकोटिक्‍स टीम ने किया अरेस्‍ट

10 किलो अफीम के साथ काबू कर लिया

10 किलो अफीम के साथ काबू कर लिया



2 तस्कर अभी फरार हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है

वेब खबरिस्तान, फिरोज़पुर: फिरोज़पुर पुलिस के नारकोटिक कंट्रोल सेल ने इंचार्ज इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह के नेतृत्व में 2 कथित तस्करों को ट्रक पर 10 किलो अफीम लाते काबू किया है। हालाँकि 2 तस्कर अभी फरार हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है। 

एसएसपी चरणजीत सिंह सोहल ने बताया कि इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह के नेतृत्व में नारकोटिक कंट्रोल सेल की पुलिस जब बी.एस.एफ. हेड क्वार्टर के पास संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी तो उन्हें यह गुप्त सूचना मिली कि कुलदीप सिंह पुत्र अमरीक सिंह वासी गांव मुस्से कलां ज़िला तरनतारन और निशान सिंह पुत्र जसवंत सिंह वासी गांव के वकीला (जीरा) की आपस में जान पहचान है और दोनों मिलकर अफीम बेचने का धंधा करते हैं।


पुलिस को मिली गुप्त सूचना के अनुसार कुलदीप सिंह के पास जो घोड़ा ट्राला नंबर के पीबी-03बीई- 8654 है जिस पर मुख्तियार सिंह पुत्र शरीफ सिंह वासी गांव सुद्दा (मकखू) ड्राइवर और राजन पुत्र बिट्टू वासी गांव जल्ला चोजकी मक्खू क्लीनर लगे हुए हैं जो बाहर के प्रांतों से अफीम लाते हैं और फिर वह अफीम आगे बेचते हैं।

आज भी यह भारी मात्रा में अन्य प्रांतों से ट्रक ट्राले पर अफीम की बड़ी खेप लेकर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस नारकोटिक्स कंट्रोल सेल के इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह और उनकी पुलिस पार्टी ने सर्किट हाउस के नजदीक पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में नाकाबंदी कर लिख कर दी और मुख्तियार सिंह तथा राजन को लाई जा रही 10 किलो अफीम के साथ काबू कर लिया जिनके खिलाफ़ थाना कुलगढ़ी में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके पूछताछ की जा रही है।

अंतरराज्यीय गिरोह अफीम के गैरकानूनी कारोबार में लगा हुआ

उन्होंने बताया कि यह अंतरराज्यीय गिरोह अफीम के गैरकानूनी कारोबार में लगा हुआ था जिसे फिरोज़पुर पुलिस ने बेनकाब कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि तस्कर गिरोह के इन सदस्यों को आज अदालत में पेश कर इनका पुलिस रिमांड लिया जाएगा और इनसे पूछताछ की जाएगी 

Related Links