लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट ने सुसाइड नोट लिखकर हास्टल रूम में जान दी

स्टूडेंट जिसने जान दी दाएं एलपीयू का ट्वीट।

स्टूडेंट जिसने जान दी दाएं एलपीयू का ट्वीट।



स्टूडेंट्स ने सुसाइड नोट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर शव ले जाने से रोका और प्रदर्शन किया

खबरिस्तान नेटवर्क, जालंधर। पंजाब में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद जालंधर की लवली यूनिवर्सिटी सुर्खियों में है। यूनिवर्सिटी हॉस्टल में केरल के छात्र ने सुसाइड कर लिया। इजिन एस दिलीप कुमार पुत्र दिलीप कुमार के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला। सुसाइड के बाद स्टूडेंट्स ने यूनवर्सिटी में देर रात हंगामा भी किया।

छात्रों को तीतर-बितर करने के लिए पुलिस ने देर रात हलका लाठीचार्ज भी किया। पुलिस पहले काफी देर मनाती रही। लेकिन जब छात्र ज्यादा ही हंगामा करने पर उतर आए को उन्हें हटाने के लिए पुलिस वे हल्का बल प्रयोग किया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं। यूनिवर्सिटी के गुस्साए छात्रों ने हॉस्टल से निकलकर रात भर हंगामा मचाया। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों का आरोप है कि जिस स्टूडेंट की मौत हुई है, वह बच सकता था, लेकिन यूनिवर्सिटी में एम्बुलेंस ही देर से पहुंची। साथ ही छात्र यह भी मांग कर रहे थे कि मृतक के कमरे से जो सुसाइड नोट मिला है, उसे सार्वजनिक किया जाए। स्टूडेंट्स वी वांट जस्टिस के नारे लगा रहे थे।

शव ले जाने के लिए करन पड़ी मशक्कत

पुलिस  छात्र का शव एम्बुलेंस में डाल कर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल फगवाड़ा में ले जाना चाहती थी, लेकिन छात्रों ने एम्बुलेंस का रास्ता रोक लिया। पुलिस को शव यूनिवर्सिटी से बाहर ले जाने ही नहीं दिया। कड़ी मशक्कत के बाद एम्बुलेंस को किसी दूसरे रास्ते से निकाला गया। शव को फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में रखवाया गया है।


छात्र कह रहे थे कि सुसाइड नोट में मृतक ने जिनके नाम लिखे हैं, जिन्हें आत्महत्या के लिए दोषी माना है, उन्हें गिरफ्तार किया जाए। दिलीप कुमार बीकॉम फर्स्ट इयर का छात्र था।

पुलिस ने कमरा किया सील

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में हॉस्टल के जिस कमरे में ईजिन एस दिलीप कुमार रहता था उसे सील कर दिया गया है। पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि परिजनों के आने के बाद ही डैड बॉडी का पोस्टमार्टम करवा शव उन्हें सौंपा जाएगा। कपूरथला पुलिस के मुताबिक लवली यूनिवर्सिटी में श्याम 5:30 बजे एक छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके तुरंत बाद पुलिस ने कमरे को सील कर दिया और वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें मरने वाले छात्र ने कई कारण लिखे हैं।

LPU ने जारी किया बयान

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्र के सुसाइड के बाद लवली यूनिवर्सिटी ने भी बयान जारी किया है। एलपीयू के सोशल मीडिया हैंडल्स पर बयान जारी कर जहां छात्र की मौत पर दुख जताया है।

यूनिवर्सिटी के प्रबंधकों ने कहा है कि हॉस्टल के कमरे से छात्र का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उसने अपने निजी कारणों से आत्महत्या की है। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के प्रबंधकों ने कहा कि वह पुलिस और प्रशासन को इस सारे मामले की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

गार्ड लेकर गए थे शव

फगवाड़ा सिविल अस्पताल के डॉक्टर ने कहा की यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गार्ड मृतक हालत में युवक को लेकर आए थे। सिक्योरिटी गार्ड ने ही जानकारी दी कि मृतक युवक केरल का रहने वाला। डॉक्टर से जब पूछा कि पुलिस साथ में आई तो डॉक्टर ने कहा सिर्फ सिक्योरिटी गार्ड ही मृतक युवक को लेकर आए थे पुलिस नहीं। मृतक युवक ऐजीनस दिलीप केरल का रहने वाला था। उन्होंने यह भी कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा किसकी मृत्यु कैसे हुई। 

Related Tags


Lovely Professional University lpu student commits suicide suicide in hostel room by writing suicide note kerala student suicide in lpu

Related Links


webkhabristan