LPU जालंधर में suicide करने वाले स्टूडेंट का suicide note आया सामने, इस प्रोफेसर को बताया मौत का जिम्मेदार,लगाये परेशान करने के आरोप

पता चला है कि NIT कालीकट में इजिन एस दिलीप कुमार का कोई विवाद हो गया था

पता चला है कि NIT कालीकट में इजिन एस दिलीप कुमार का कोई विवाद हो गया था



आत्महत्या करने वाले छात्र का सुसाइड नोट सामने आ गया है

वेब खबरिस्तान, जालंधर। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर में आत्महत्या करने वाले छात्र का सुसाइड नोट सामने आ गया है। छात्र ने अपनी मौत के लिए NIT कालीकट के एक प्रोफेसर को दोषी ठहराया है। मृतक का अभी 2 हफ्ते पहले ही लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में दाखिला हुआ था और वह हॉस्टल में सेटल होने की कोशिश में था।

इससे पहले वह NIT कालीकट में दो साल से पढ़ रहा था, जहां पर प्रोफेसर ने उसे प्रताड़ित किया और कॉलेज छोड़ने के लिए मजबूर किया था। वह कॉलेज छोड़कर आ गया था, मगर परेशान था और परेशानी के चलते ही उसने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली।


केरल निवासी बैचलर ऑफ डिजाइनिंग के छात्र इजिन एस दिलीप कुमार ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरी मौत के लिए सीधे तौर पर NIT कालीकट के प्रोफेसर प्रशाद कृष्णा जिम्मेदार है। उन्होंने मुझे भावनात्मक रूप से जोड़-तोड़ करके गलत ठहराया। मुझे अपने फैसले को लेकर बहुत ज्यादा पछतावा है। मुझे क्षमा करें, शायद मैं सबके लिए बोझ बन रहा हूं।

पता चला है कि NIT कालीकट में इजिन एस दिलीप कुमार का कोई विवाद हो गया था। वहां पर इजिन दूसरे वर्ष का छात्र था। NIT कालीकट में इजिन के प्रोफेसर प्रशाद कृष्णा ने उसे NIT छोड़ने के लिए मजबूर किया था। 2 साल बर्बाद होने के बाद इजिन ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में फर्स्ट इयर में एडमिशन लिया थी। अपने दो साल बर्बाद होने और NIT कालीकट से निकाले जाने पर वह तनाव में था।

एलपीयू प्रबंधन की स्टेटमेंट 

एलपीयू प्रबंधन की ओर से स्टेटमेंट जारी की गयी है कि स्टूडेंट द्वारा सुसाइड करने की घटना पर उन्हें गहरा दुःख है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मौके पर मिले suicide note से जानकारी मिली है कि उस स्टूडेंट ने यह कदम अपने पिछले इंस्टिट्यूट में हुई कुछ निजी समस्या के कारण उठाया। अन्य स्टूडेंट्स को जानकारी पूरी न होने के कारण यूनिवर्सिटी में हंगामे वाली स्थिति बन गयी थी। लेकिन पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने स्टूडेंट्स को सारी स्थिति समझा दी है। अब स्थिति काबू में है और यूनिवर्सिटी कैंपस में शान्ति है। 

Related Tags


lpu lovely professional university student suicide in lpu

Related Links


webkhabristan