पठानकोट में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, बाइक सवार संदिग्ध ने फेंका ग्रेनेड

पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है

पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है



पठानकोट में आर्मी कैंप में ग्रेनेड से हमला किया गया है। ग्रेनेड कैंप के त्रिवेणी गेट पर फेंका गया।

वेब ख़बरिस्तान,पठानकोट। पठानकोट में आर्मी कैंप में ग्रेनेड से हमला किया गया है। ग्रेनेड कैंप के त्रिवेणी गेट पर फेंका गया। इस हमले में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, मगर पठानकोट में हाईअलर्ट है। इसके अलावा पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जगह तलाशी ली जा रही है। अमृतसर, जालंधर, बठिंडा, गुरदासपुर और अन्य सभी शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नाकों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

मामले की जाँच जारी है

एक न्यूज एजेंसी अनुसार आर्मी कैंप के गेट से एक बारात निकल रही थी, उसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक युवक गुजरा। उसी बाइक सवार पर ग्रेनेड फेंकने का शक है। पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि मामले की जांच जारी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। ब्लास्ट के बाद ग्रेनेड का हिस्सा बरामद कर लिया गया है।


एसएसपीलांबा ने सतंरी से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि रात को कैंप के सामने से एक बाइक गुजरी थी। उस पर सवार लोगों ने गेट की ओर ग्रेनेड फेंका, जिसमें ब्लास्ट हो गया। उसने अधिकारियों को सूचना दी। इलाके को तुरंत सील करके चप्पा-चप्पा खंगाला गया।

वायुसेना के एयरबेस पर 2016 में हुआ था हमला

पठानकोट जिला भारतीय सेना के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है। यहां पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन, सेना का गोला- बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड व बख्तरबंद इकाइयां हैं।

पठानकोट में वायु सेना के एयरबेस पर 2 जनवरी 2016 को आतंकी हमला हुआ था। भारतीय सेना की वर्दी में आए हथियारबंद आतंकियों ने इसे अंजाम दिया था। इसमें 7 जवान शहीद हुए थे। सभी आतंकी भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर रावी नदी के रास्ते आए थे। भारतीय इलाके में पहुंचकर आतंकियों ने कुछ गाड़ियों को हाईजैक किया था और पठानकोट एयरबेस पहुंचे थे।

Related Links