कांग्रेस को बड़ा झटका: फगवाड़ा से 3 बार विधायक रहे इस कदावर नेता ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस को बड़ा झटका

कांग्रेस को बड़ा झटका



पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही। पार्टी में चुनाव से पहले कई कदावर नेता पार्टी का थामन छोड़ गए है।

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही। पार्टी में चुनाव से पहले कई कदावर नेता पार्टी का थामन छोड़ गए है। वहीं आज पार्टी के 50 सालों से वफादार व कदावर नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय बूटा सिंह के भांजे पंजाब की दलित राजनीति का बड़ा नाम जोगिन्द्र सिंह मान ने पार्टी और कैबिनेट रैंक वाली चेयरमैनी से साथ-साथ पार्टी भी छोड़ दी है। मिली जानकारी के मुताबिक अंबेडकर पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपियों की प्रतिक्रिया और फगवाड़ा को जिला न बनाने से दुखी जोगिंदर सिंह मान ने पार्टी और कैबिनेट रैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है।


बता दें कि 1985, 1992 और 2002 में फगवाड़ा से विधायक रहे मान पंजाब में बेअंत सिंह, हरचरण सिंह बराड़, राजिन्दर कौर भट्ठल और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रह चुके है। उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि मरने के बाद उनके शव को कांग्रेस के झंडे में लिपटा जाए लेकिन कैप्टन और सिद्धू जैसे महाराजों, अमीरों और मौकापरस्तों की तरफ से पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के आरोपियों को पार्टी में पनाह देने के कारण उनका जमीर अब पार्टी में रहने की इजाज़त नहीं देता।

Related Links