भाजपा ने कैप्टन और ढींडसा के साथ बांटी सीटें, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा

कैप्टन अमरिंदर सिंह व सुखदेव सिंह ढींडसा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह व सुखदेव सिंह ढींडसा।



पटियाला में कैप्टन की पार्टी और जालंधर में भाजपा के उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब में भाजपा इस बार पंजाब में सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। मगर इसी दरमियान भाजपा की कैप्टन व ढींडसा के साथ विधानसभा सीटों के बंटवारे को लेकर लेकर सहमति बन चुकी है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) और सुखदेव सिंह ढींढसा (Sukhdev Singh Dhindsa) के शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) की भाजपा के साथ 65 सीटों पर सहमति बनी है। 


जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी इन 65 सीटों में से 17 सीटें कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी को देने जा रही हैं और इसी प्रकार ढींडसा को 7 सीटें देने का फैसला किया गया है। कैप्टन के साथ यह सहमति भी बनी है कि पटियाला में 5 सीटों पर कैप्टन के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

जालंधर की सारी सीटों पर लड़ेगी भाजपा

जालंधर की सभी सीटों पर भाजपा खुद चुनाव लड़ेगी। भाजपा का जालंधर में अच्छा प्रदर्शन रहा है। इसीलिए जालंधर में भाजपा अपने उम्मीदवारों को उतारना चाहती है। ढींडसा को 65 में से 7 सीटों पर सहमति बनती नजर आ रही है। इसी तरह से भाजपा के हिस्से में 41 सीटें आई हैं। इनमें से 18 सीटों पर भाजपा पहली बार चुनाव लड़ने जा रही है और बाकी सीटों पर पहले भी चुनाव लड़ चुकी है। अगर बैंस ब्रदर के साथ गठजोड़ हो जाता है तो बैंस ब्रदर की पार्टी के लिए भाजपा 5 सीटें छोड़ सकती है। 

Related Links