अग्निपथ स्कीम के विरोध की आंच पंजाब तक पहुंची : लुधियाना में रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, जालंधर में निकला रोष मार्च

लुधियाना स्टेशन पर तोड़फोड़ की खबर सामने आ रही है

लुधियाना स्टेशन पर तोड़फोड़ की खबर सामने आ रही है



केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई अग्नीपथ योजना का विरोध अब पंजाब में भी दिखने लगा है

वेब खबरिस्तान,जालंधरलुधियाना। केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई अग्नीपथ योजना का विरोध अब पंजाब में भी दिखने लगा है। जालंधर में अग्नीपथ योजना के तहत नौजवानों द्वारा रामा मंडी से पीएपी पुल तक रोष मार्च निकाला गया। इस कारण वहां लंबा जाम लग गया। 

विरोध कर रहे युवकों ने कहा कि वह सेना में जाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। लेकिन अब सरकार ने नया फरमान जारी कर उनके सपनों पर पानी फेर दिया। एक तो वैसे ही कोरोना के कारण दो साल तक सेना की भर्ती बंद रही और अब सरकार के फरमान ने सभी सेना में जाने वाले युवाओं के लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है।

युवकों का कहना था कि उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा से भी संपर्क साधा है।

हाईवे बंद करके धरने पर बैठे युवकों को मिलने के लिए जालंधर सेंट्रल से विधायक रमन अरोड़ा भी पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि केंद्र ने जो भी नई योजना बनाई है वह सिरे से गलत है। पंजाब सरकार तो पहले ही इसका विरोध कर चुकी है और उनकी पार्टी पूरी तरह से युवकों के साथ खड़ी है। मोदी सरकार लोगों की सुरक्षा से समझौता कर रही है। बच्चों के भविष्य को तो बर्बाद कर ही रही है साथ ही सेना का भी अपमान कर रही है।


लुधियाना में तोड़फोड़ 

दूसरी ओर लुधियाना स्टेशन पर तोड़फोड़ की खबर सामने आ रही है। प्रदर्शनकारियों  लुधियाना रेलवे स्टेशन में घुस गए और प्लेटफार्म नंबर 1 पर स्थित मेन गेट से लेकर वहीं के सरकारी अधिकारियों के दफ्तरों के शीशे तोड़ते हुए फरार हो गए।

युवक डंडे और लोहे की रॉड लेकर पहुंचे। उन्होंने पहले स्टेशन के बाहर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ और फिर अंदर आकर स्टॉलों और सरकारी ऑफिस में तोड़फोड़ की। इस दौरान युवाओं ने पुलिस पर पथराव भी किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी युवा थाना डिवीजन नंबर 5 के बाहर पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस की पेट्रोलिंग कार में तोड़फोड़ की।

माहौल को देखते हुए फिरोजपुर मंडल रेलवे के सुरक्षा बल के सीनियर डीएससी रजनीश त्रिपाठी, पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा पहुंचे। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर कुछ युवकों को हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद पुलिस ने स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया।

पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में विशेष टीमों का गठन किया है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उसके साथ कितने अन्य लोग थे। लुधियाना शहर पुलिस छावनी में तबदील हो गया। सभी धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों पर फोर्स तैनात कर दी गई है

ये 17 ट्रेनें रद्द

वहीं उत्तर रेलवे ने मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर जाने वाली कुल 17 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इन ट्रेनों में 13258 आनंद विहार टी.- दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस, 22406 आनंद विहार टी- भागलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस, 20802 नई दिल्ली-इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस, 13484 डेली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस, 12802 नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, 15657 दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल, 14006 आनंद विहार टी- सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस , 12562 नई दिल्ली-जयनगर एसएस एक्सप्रेस, 02564 नई दिल्ली-सहरसा एक्सप्रेस, 12554 नई दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस, 15622 आनंद विहार टी- कामाख्या एक्सप्रेस, 12312 कालका-हावड़ मेल, 13010 योगनगरी ऋषिकेश- हावड़ा एक्सप्रेस, 12370, देहरादून- हावड़ा एक्सप्रेस, 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस, 15654 जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस और 14224 वाराणसी-राजगीर एक्सप्रेस शामिल है।

वीडियो देखें :- 

https://www.youtube.com/watch?v=RFo3zCDVGYg

Related Tags


agneepath scheme what is agneepath scheme is agneepath scheme beneficial rajnath singh protest over agneepath scheme

Related Links



webkhabristan