Amritsar Shatabdi में आईआरसीटीसी पर लगा एक लाख रुपये का जुर्माना, जाने मामला

Amritsar Shatabdi में आईआरसीटीसी पर लगा एक लाख रुपये का जुर्माना

Amritsar Shatabdi में आईआरसीटीसी पर लगा एक लाख रुपये का जुर्माना



रेलवे की पैसेंजर सर्विस कमेटी ने अमृतसर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान पाई गईं कई खामियां

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब में यात्रियों को सेवा देने में कोताही बरतने पर आईआरसीसीटी पर बड़ी कार्रवाई की गई है। वहीं, प्लेटफार्म पर मौजूद स्टाल के स्टाफ का मेडिकल न करवाए जाने और अन्य खामियों को लेकर भी जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, रेलवे की पैसेंजर सर्विस कमेटी ने बुधवार को अमृतसर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

शताब्दी ट्रेन में पाई गई कई खामियां 


इस दौरान रेलवे स्टेशन पर कई खामियां पाई गईं। टीम शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के माध्यम से अमृतसर पहुंची थी। यात्रा के दौरान उन्होंने शताब्दी ट्रेन में दी जा रही सेवा में भी कई खामियां देखी। यात्रियों को नाश्ते के बाद चाय नहीं सर्व की गई थी। इस कारण आईआरसीटीसी पर एक लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा, साफ-सफाई का काम देखने वाले ठेकेदार पर भी 50 हजार रुपये अर्थदंड लगाया गया है। इसके बाद पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने अमृतसर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बने स्टाल पर रेट लिस्ट गलत लिखे जाने का संज्ञान लिया।

स्टाल वेंडर पर भी लगा जुर्माना

इसके लिए उन्होंने स्टाल वेंडर पर जहां 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया। वहीं कमसम फूड प्लाजा में स्टाफ का मेडिकल न करवाए जाने पर 10,000 जबकि अन्य खामियों के लिए 50,000 रुपये जुर्माना किया गया। चेकिंग टीम के साथ एडीआरएम बीपी सिंह, डीओएम अशोक सलारिया अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। कमेटी ने उन्हें निर्देश दिया है कि रेलवे स्टेशन पर दिखी खामियों को एक सप्ताह के अंदर-अंदर ठीक करें।

Related Links