गुजरात में फुटपाथ पर सो रहे लोगों को ट्रक ने कुचला, 15 की मौत

crime scene logo

दर्दनाक हादसाः मजदूर थे सभी मृतक, कई मजदूर घायल

सूरतः गुजरात में सूरत के कोसांबा क्षेत्र में ट्रक की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक मजदूर थे और वे राजस्थान के निवासी बताए जा रहे हैं। ये सभी मजदूर सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे थे, तभी एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इससे 15 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ मजदूर गंभीर घायल हुए हैं। जिन्हें सूरत के स्‍मीमेर अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक जताते हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना की है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्‍येक पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये और घायल को 50-50 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा की है। गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने भी इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है। राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने मजदूरों की मौत पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया और घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की है।

कैसे हुआ हादसा

ये दर्दनाक हादसा मंगलवार की सुबह सूरत के पालोद गांव में हुआ। ये सभी मजदूर सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे थे। उसी वक्त गन्‍ने से भरा एक ट्रैक्‍टर और ट्रक आमने-सामने आ गए, जिस कारण ट्रक चालक ने नियंत्रण खो दिया और फुटपाथ पर गहरी नींद सो रहे मजदूरों पर ट्रक चढ़ गया। 13 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। कई अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में से दो मजदूरों की मौत की खबर मिली है। इसके बाद मृतकों की संख्या 15 हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here