भारत व इंग्लैंड के बीच होने वाला 5वां टेस्ट मैच हुआ रद्द, इंग्लैंड का कहना- भारतीय खिलाड़ियों ने मैच छोड़ा

सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है।

सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है।



इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है

वेब ख़बरिस्तान,मैनचेस्टर । इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है। दरअसल भारत के फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने चिंता जाहिर की थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि खिलाड़ियों के टेस्ट खेलने से इनकार को वॉकओवर माना जाए और इंग्लैंड को मैच का विजेता घोषित किया जाए। लेकिन बीसीसीआई ने इससे इनकार किया है।

भारतीय टीम हार नहीं मानेगी


इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बातचीत के दौरान ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा को ये स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय टीम हार नहीं मानेगी। अगर कोरोना के साए में भी खेलना पड़ा तो टीम खेलेगी। एक अख़बार की रिपोर्ट अनुसार विराट कोहली और रोहित भी हार मानने के पक्ष में नहीं हैं। उनका मानना है कि या तो इंग्लैंड सीरीज में 2-1 से अपनी हार माने, अगर नहीं तो भारतीय टीम ये मैच खेलेगी। दोनों ने साथी खिलाड़ियों को भी यही मैसेज दिया है।

पहले इंग्लैंड ने लिखा – टीम इंडिया ने मैच छोड़ दिया

मैच रद्द होने के बाद ईसीबी ने बयान जारी किया, मगर कुछ देर के बाद इसे बदल भी दिया। पहले ECB ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा बढ़ने की आशंका से भारतीय टीम मैदान पर नहीं आई और मैच छोड़ दिया। हालाँकि कुछ देर बाद इंग्लैंड बोर्ड ने कहा- भारतीय बोर्ड से बातचीत के बाद पांचवां टेस्ट कैंसल कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण भारतीय टीम मैदान पर नहीं आई। दूसरे बयान में इंग्लैंड ने 'मैच छोड़ दिया' शब्द हटा दिया।

भारत सीरीज में 2-1 से आगे

ओवल टेस्ट 157 रन से जीतकर भारतीय टीम ने इंग्लैंड को न सिर्फ मुंहतोड़ जवाब दिया, बल्कि सीरीज में 2-1 की अहम बढ़त भी बनाई।

Related Links