जो धोनी और विराट नहीं कर पाए वो कप्तान रोहित ने कर दिखाया, पढ़ें खबर

रोहित ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ पहला छक्का लगाते ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था।

रोहित ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ पहला छक्का लगाते ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था।



इस मैच में कई खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड्स की झड़ी भी लगाई। सीरीज में कप्तान रोहित की टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

वेब ख़बरिस्तान। भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में कई खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड्स की झड़ी भी लगाई। सीरीज में कप्तान रोहित की टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।


कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टी-20 मैच में वो कारानामा कर दिखाया है, जो महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी नहीं कर सके। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 450 छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम दर्ज हो गया है। मैच के दौरान रोहित ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ पहला छक्का लगाते ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। उन्होंने  अपनी पारी में टोटल 5 छक्के जड़े। उनके अलावा क्रिस गेल (553) और शाहिद अफरीदी (476) ने 450 इंटरनेशनल छक्के लगाने का कारनामा किया है।

इस खिलाडी ने बनाया T20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड

मैच में मार्टिन गप्टिल के निशाने पर था विराट कोहली का टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड। 11 रन बनाते ही विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब गप्टिल के नाम पर 3248 रन दर्ज हो गए हैं और इस फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गप्टिल ने ये कारनामा 111 पारियों में किया है और इस दौरान उनके बल्ले से 19 अर्धशतक भी निकले हैं।

सबसे अधिक रन लूटाने वाले गेंदबाज बने

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पहला ओवर डालने आए। उस दौरान कीवी बल्लेबाजों ने उनकी खूब पिटाई की और 3 चौके लगाते हुए 14 रन बटोर लिए। इस तरह भुवी घरेलू टी-20 इंटरनेशनल के पहले ओवर में सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने स्पेल में 39 रन लुटाकर 1 विकेट चटकाया।

Related Links