भारत - इंग्लैंड पांचवां टेस्ट दो दिन के लिए टला, बीसीसीआई और ईसीबी ने लिया फैसला

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी



भारत- इंग्लैंड के बीच अंतिम और पांचवां टेस्ट 10 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

वेब ख़बरिस्तान,मैनचेस्टर। भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट दो दिन के लिए टाल दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस बात की सूचना दी गई है। दरअसल भारतीय टीम के फीजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई और ईसीबी के बीच लगातार बातचीत चल रही थी। इसके बाद मैच को टालने का फैसला लिया गया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट अनुसार भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने मैदान में जाने को लेकर चिंता जाहिर की है। हालाँकि पूरी टीम का आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है, पर टेस्ट की ताजा रिपोर्ट आज ही आनी है।

भारत इंग्लैंड को तीन बार हरा चुका है सीरीज  


मैनचेस्टर टेस्ट अगर ड्रॉ रहता है या भारतीय टीम जीतने में सफल रहती है तो साल 2007 के बाद भारत इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब होगा। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को उसी के घर में 1971 में तीन मैचों की सीरीज 1-0, 1986 में तीन मैचों की सीरीज 2-0 और 2007 में भी तीन मैचों की सीरीज 1-0 से हराई थी।

विराट कोहली के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

इस टेस्ट में कैप्टन विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का बेहतरीन मौका रहेगा। अगर  अंतिम मैच में विराट 40 रन बनाने में सफल रहे तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने 2,000 रन पूरे कर लेंगे। ऐसा करने पर कोहली दो हजार रन बनाने वाले 5वें और भारत के सिर्फ तीसरे खिलाड़ी होंगे। विराट से पहले सचिन तेंदुलकर (2535) और सुनील गावस्कर (2483) यह उपलब्धि हासिल कर चुके  है।

विराट कोहली अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ खेले 27 टेस्ट मैचों में 43.55 की बढ़िया औसत के साथ 1960 रन बना चुके हैं।

शमी की हो सकती है वापसी, प्रेक्टिस सेशन में लिया था भाग

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी तय नजर आ रही है। दरअसल चौथे टेस्ट में फिटनेस की समस्या को ध्यान में रखते हुए उनको आराम दिया गया था, लेकिन अब शमी पूरी तरह से फिट हैं और उन्होंने प्रैक्टिस सेशन में भी भाग लिया था। मैनचेस्टर में शमी को मोहम्मद सिराज के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में वापसी करते देखा जा सकता है। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे की जगह हनुमा विहारी को मौका मिल सकता है।

Related Links