भारत-साउथ अफ्रीका निर्णायक मुकाबला आज से केपटाउन में, पढ़िए विराट कोहली क्या रिकार्ड्स बना सकते हैं

विराट कोहली चोट से उबर कर वापसी कर रहे हैं

विराट कोहली चोट से उबर कर वापसी कर रहे हैं



भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा मुकाबला आज से केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर शुरू होगा।

वेब ख़बरिस्तान,केपटाउन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा मुकाबला आज से केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर शुरू होगा। अगर पहले दो टेस्ट मैचों की बात करें तो ज्यादातर गेंदबाजों का दबदबा रहा था। लेकिन केपटाउन में ज्यादा रन बन सकते हैं। चूंकि यहां की पिच साउथ अफ्रीका के अन्य स्टेडियमों की पिचों की तुलना में बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मुफीद होती है।


यह देखना होगा कि मेजबान टीम के कप्तान डीन एल्गर कैसी पिच चाहते हैं। मेजबान टीम के पास अधिकार होता है कि वह पिच को अपनी टीम के स्ट्रेंथ के मुताबिक तैयार करवा सके।

रहाणे और पुजारा ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी जमाई थी

कप्तान कोहली चोट से उबर कर कर रहे वापसी

उम्मीद की जा रही है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को इस मैच में भी मौका मिलेगा। कप्तान विराट कोहली चोट से उबर कर वापसी कर रहे हैं। रहाणे और पुजारा ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी जमाई थी, मगर पिछले दो साल से ये दोनों ही बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाए हैं। कप्तान विराट कोहली का भी यही हाल है। उन्होंने 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है।

विराट पूरे कर सकते हैं 8 हजार रन

विराट कोहली अगर इस मैच में 146 रन बना पाते हैं तो वे टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे कर लेंगे। अब तक पांच भारतीय बल्लेबाजों ने इस फॉर्मेट में 8 हजार रन बनाए हैं। 15921 रनों के साथ सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं। इनके बाद राहुल द्रविड़ (13265 रन), सुनील गावस्कर (10122 रन), वीवीएस लक्ष्मण (8781 रन) और वीरेंद्र सहवाग (8503 रन) ने यह कारनामा किया है।

Related Tags


virat kohli captain virat kohli virat kohli records ind vs sa india vs south africa ind vs south africa 3rd test capetown capetown south africaajinkya rahane cheteshwar pujara

Related Links