भारत बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे आज 3 बजे से – भारत के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका



भारतीय टीम ने पहला वनडे जीत 1-0 की बढ़त ले ली है।

वेब खबरिस्तान,कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच आज 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहला वनडे जीत 1-0 की बढ़त ले ली है। अगर भारत आज का मैच जीत लेता है, तो श्रीलंका के खिलाफ लगातार उनकी यह 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत होगी। भारतीय टीम 2005-06 से श्रीलंका के खिलाफ 9 सीरीज जीत चुकी है।

Pakistan ने श्रीलंका को 92 बार हराया

दूसरी ओर श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे जीतने के मामले में भारत पाकिस्तान को पीछे छोड़ सकता है। भारत और श्रीलंका के बीच 160 वनडे मैच में टीम इंडिया ने 92 बार जीत हासिल की है। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत के मामले में पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। पाकिस्तान ने श्रीलंका को 155 मैचों में 92 बार हराया है।


बैटिंग में भारत का कोई तोड़ नहीं

पहले वनडे में शिखर धवन के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बैटिंग में भारत का कोई तोड़ नहीं था। पृथ्वी शॉ और धवन की ओपनिंग जोड़ी इतनी जबरदस्त थी कि भारत ने पावर-प्ले (पारी के पहले 10 ओवर) में 8 साल का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। उन्होंने 91/1 का स्कोर बनाया। मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन, मनीष पांडेय और सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार खिलाड़ी हैं।

टीम इंडिया ने डेथ ओवर्स में रन लुटाये

बॉलिंग में टीम इंडिया ने डेथ ओवर्स में रन लुटाए थे। उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार कुछ खास फॉर्म में नहीं दिखे। दीपक चाहर ने 2 विकेट झटके, पर 9 ओवर में 63 रन भी लुटाए। हार्दिक को सिर्फ 5 ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था।

श्रीलंका के एक भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया अर्धशतक

श्रीलंका की टीम शनाका की कप्तानी में कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई। बैटिंग के लिए मददगार पिच पर बल्लेबाज स्ट्रगल करते दिखे। एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया। लेकिन इसके बावजूद टीम ने 262/9 का स्कोर बनाया।

Related Links