धौनी का कमाल देख उछल पड़े भारतीय दिग्गज, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग भी हुए हैरान



​​​​​​​विनिंग शॉट जड़ते ही पत्नी साक्षी की आंखें हुईं नम, बेटी जीवा को कसकर लगाया गले

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी ने जिस तरह चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचाया उसके बाद फिर से पूरे देश में एक ही नारा गूंज रहा है, ‘किंग इज बैक। जी हां बिल्कुल जिस तरह कल खुद के कंधों पर धोनी ने सीएसके का जिम्मा उठाया और 300 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर जीत दिलाई उसके बाद हर किसी की जुबां पर यही था कि माही मार रहा है। इस के बाद भारतीय क्रिकेट के दिग्गज भी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाए। यहां तक कि आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में खेल रही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली खुद इतना उत्सुक हो गए कि उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वे अपनी सीट से उछल पड़े।


धौनी की इस पारी ने वीरू पाजी यानी वीरेंद्र सहवाग को भी खुश कर दिया।  सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’ओम फिनिशाय नम:, चेन्नई की शानदार जीत। उथप्पा की क्लासी और ऋतुराज की टॉप क्लास बैटिंग के बाद धोनी ने बताया कि टेम्परामेंट कितना जरूरी है। पिछले साल के प्रदर्शन के बाद सीएसके की शानदार वापसी। वहीं सीएसके की इस जीत पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’फिनिशिंग की कला- एमएस धोनी स्टाइल। क्या शानदार खेल दिखाया है। बहुत सी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं जब एमएस धोनी इस तरह की पारी खेलते हैं।

धौनी की इस धमाकेदार पारी को देखकर दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग चकित रह गए। उन्होंने चेन्नई के कप्तान को खेल के महान फिनिशरमें से एक बताया। धौनी के विनिंग शॉट लगाते ही स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी साक्षी धोनी की आंखें नम हो गईं। साक्षी के साथ जीवा भी स्टेडियम में ही मौजूद थी। धोनी ने जैसे ही विनिंग शॉट लगाया, वैसे ही साक्षी ने जीवा को कसकर अपनी बाहों में भर लिया। धोनी की पत्नी और बेटी का यह सेलिब्रेशन जमकर वायरल हो रहा है।

दुबई क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धौनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया। धोनी ने 6 गेंदों पर 18 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली।

Related Links