भारतीय टीम आज जीती तो बनेगा इतिहास: साउथ अफ्रीका भारत में कभी टी-20 सीरीज नहीं हारी, आज भारत के पास मौका

ऋषभ पंत के पास सुनहरा मौका है

ऋषभ पंत के पास सुनहरा मौका है



आज तक भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को देश में टी-20 सीरीज नहीं हरा पाई है।

वेब खबरिस्तान। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज पांचवां और आखिरी टी-20 मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज अभी 2-2 से बराबर है। आज भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका है। आज तक भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को देश में टी-20 सीरीज नहीं हरा पाई है।

साउथ अफ्रीका पहली बार साल 2015-16 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई थी। 3 मैचों की इस सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। आखिरी टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस सीरीज में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम 2019-20 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई। इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे। 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही और इस सीरीज में भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।


अब आज टीम इंडिया के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत के पास सुनहरा मौका है कि वो मैच जीतने के साथ ही इतिहास में भी अपना नाम दर्ज करा लें।

दिनेश कार्तिक और हार्दिक से उम्मीदें

राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने धुआंधार पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दोनों के बीच 35 गेंदों पर 65 रन की पार्टनरशिप हुई। कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रन बनाए। वहीं, हार्दिक ने 31 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली। आखिरी टी-20 में भी इन दोनों खिलाड़ियों से उम्मीद होगी। टीम के मध्यक्रम में यही दोनों खिलाड़ी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का बल्ला पूरी सीरीज में खामोश रहा है।

 

Related Tags


ind vs sa india vs south africa rishabh pant hardik pandya dinesh karthik ind vs sa t20 series

Related Links



webkhabristan