भारत से हार के बाद मैदान पर ही भिड़े श्रीलंकाई कोच और कप्‍तान, वायरल हुआ वीडियो



तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 2-0 से आगे, दीपक चाहर ने जिताया दूसरा मैच

वेब ख़बरिस्तान। भारतीय क्रिकेट टीम ने शिखर धवन की अगुआई में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से जीत मिली, जबकि मंगलवार को हुए दूसरे वनडे में तीन विकेट से बाजी अपने नाम की। पहले सूर्यकुमार यादव और फिर दीपक चाहर के अर्धशतकों की मदद से टीम को ये जीत मिली। हालांकि इस बात में बिल्‍कुल भी संदेह नहीं है कि दूसरे वनडे में अधिकतर समय श्रीलंकाई टीम का पलड़ा भारी था, लेकिन निर्णायक मौकों पर की गई गलतियों की वजह से मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान श्रीलंकाई टीम के कोच मिकी ऑर्थर ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए काफी खफा नजर आए और जब मैच खत्‍म हुआ तो उन्‍होंने मैदान पर ही श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका के साथ भिड़ने में देर नहीं लगाई। दोनों की तनातनी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे के बाद मिकी ऑर्थर के इस बर्ताव को लेकर श्रीलंका के पूर्व दिग्‍गज रसेल आर्नोल्‍ड ने भी टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने ट्वीट किया, कोच और कप्‍तान के बीच की बातचीत मैदान पर नहीं बल्कि ड्रेसिंग रूम में होनी चाहिए। इस वीडियो में दासुन शनाका और मिकी ऑर्थर किसी बात पर जोरदार बहस कर रहे हैं। ऑर्थर कप्‍तान पर किसी बात को लेकर निशाना साधते नजर आए तो दासुन शनाका उन्‍हें अपनी तरफ से समझाने की हरमुमकिन कोशिश करते दिखे। इसके बाद मिकी ऑर्थर तमतमाते हुए मैदान से बाहर जाते नजर आए।

चाहर और सूर्य रहे जीत के हीरो


मैच में श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी। टीम ने 50 ओवर के खेल में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए। भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर पांच गेंद शेष रहते ये मुकाबला तीन विकेट से अपने नाम कर लिया। हालांकि एक समय टीम इंडिया के सात विकेट 193 रनों पर ही गिर गए थे और यहां से टीम हार की ओर बढ़ती दिखाई दे रही थी। मगर इसके बाद दीपक चाहर और भुवनेश्‍वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए 84 रनों की अटूट साझेदारी हुई। इसमें भुवनेश्‍वर ने नाबाद 19 रन बनाए। वहीं चाहर के बल्‍ले से 82 गेंदों पर 69 रन निकले। इसमें सात चौके और एक छक्‍का शामिल रहा। चाहर का ये पांचवां ही वनडे मैच था। इससे पहले गेंदबाज में भी चाहर ने कमाल दिखाया और आठ ओवर की गेंदबाजी में 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Related Links