वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं का शानदार प्रदर्शन, निखत, परवीन और मनीषा अगले दौर में

निखत जरीन ने पहले राउंड में आसानी से अल्वारेज़ को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया

निखत जरीन ने पहले राउंड में आसानी से अल्वारेज़ को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया



इस्तांबुल में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं ने शानदार प्रदर्शन किया

खबरिस्तान नेटवर्क.  इस्तांबुल में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। निखत जरीन (52 किग्रा), परवीन (63 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) अपने मुकाबले जीतकर अगले राउंड में पहुंच गई हैं।


जरीन ने शुरूआती मुकाबले में मेक्सिको की हेरेरा अल्वारेज को 5-0 से, जबकि परवीन ने युक्रेन की मारिया बोवा को एकतरफा मुकाबले में इसी अंतर से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं 57 किलो वेट में मनीषा ने नेपाल की काला थापा को हराकर तीसरे राउंड में पहुंची। इस साल के शुरुआत में स्ट्रैंड्जा मेमोरियल में गोल्ड मेडल जीतने वाली निखत जरीन ने पहले राउंड में आसानी से अल्वारेज़ को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। अब तेलंगाना की 25 साल की जरीन का सामना 2021 एशियाई चैम्पियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मंगोलिया की लुटसाइखानी अल्तांतसेतसेग से होगा।

हरियाणा की परवीन ने अपने से 12 साल सीनियर बॉक्सर को हराया

मूलरूप से हरियाणा की 22 साल की परवीन ने अपने से 12 साल सीनियर अनुभवी मुक्केबाज मारिया को लाइट वेट के मुकाबले में सर्वसम्मत फैसले में हराया। परवीन 2017 की युवा राष्ट्रीय चैंपियन हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप के पहले राउंड में उनकी शुरुआत आक्रामक रही, पर वे मारिया से पिछड़ गईं। दूसरे राउंड में वापसी करते हुए वे युक्रेन की 34 साल की बॉक्सर पर भारी पड़ती नजर आईं और मुकाबले को अपने पक्ष में मोड़ दिया। परवीन प्री क्वार्टर फाइनल में रविवार को अमेरिका की पूर्व युवा ओलंपिक चैंपियन जजाइरा गोंजालेज से भिड़ेंगी।

Related Links