आज श्रीलंका के खिलाफ मैच में उतरते ही कप्तान शिखर धवन बना देंगे ये रिकॉर्ड



भारत और श्रीलंका के बीच आज कोलंबो में सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा

वेब खबरिस्तान। भारत और श्रीलंका के बीच आज कोलंबो में सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। यह पहला मैच शिखर धवन के लिए बड़ा टेस्ट होगा चूंकि उनकी कप्तानी में युवा खिलाड़ियों की टीम बड़ा धमाका करने को तैयार है। इसके साथ ही शिखर धवन अपने शानदार वनडे करियर में कई रिकॉर्ड बनाना चाहेंगे। वे पहले वनडे में श्रीलंका के खिलाफ तीन रिकॉर्ड बना सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 1000 रन पूरे करने वाले 12वें बल्लेबाज बन सकते हैं

शिखर धवन वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ 1000 रन पूरे करने वाले 12वें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। ये विशेष उपलब्धि हासिल करने के लिए उन्हें केवल 17 रनों की जरूरत है। 132* के उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर के साथ, शिखर ने 4 शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं।


 6000 वनडे रन बनाने से केवल 23 रन पीछे

शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए 142 वनडे मैच खेले हैं। वे 6000 एकदिवसीय रन पूरे करने से केवल 23 रन पीछे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5977 रन बनाए हैं। शिखर धवन को वनडे में 6 हजार रन तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बनकर सौरव गांगुली से आगे निकलने के लिए केवल 23 रन की जरूरत है।

कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी

शिखर धवन प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस के लिए पहुंचते ही वनडे कप्तानी में पदार्पण करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। मेन इन ब्लू के कप्तान के रूप में धवन के कप्तान बनने से पहले, मोहिंदर अमरनाथ 1984 में पाकिस्तान के खिलाफ 34 साल की उम्र में भारत के सबसे उम्रदराज कप्तान थे। अमरनाथ के बाद सैयद किरमानी (33) और अजीत वाडेकर (33) हैं।  

Related Links