नाइजीरिया सड़क हादसे में 19 की मौत, आठ घायल

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर



दो बसें सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई

खबिरस्तान नेटवर्क, अबुजा। नाइजीरिया की राजधानी अबुजा में तीन वाहनों की टक्कर में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।


संघीय सड़क सुरक्षा कोर के कार्यवाहक राष्ट्रीय प्रमुख दाउद बीउ ने मौके की यात्रा के दौरान संवाददाताओं को यह जानकारी दी। घटना रविवार को हुई जब दो बसें अबुजा के बाहरी इलाके में यांगोजी-ग्वागवालाडा रोड के किनारे एक ट्रक से टकरा गईं।बीउ ने कहा कि तीनों वाहन टकराने के बाद आग की लपटों में घिर गए। उन्होंने घातक दुर्घटना को ओवरस्पीड और गलत तरीके से ओवरटेक करने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसके परिणामस्वरूप चालकों ने वाहनों पर से अंततः नियंत्रण खो दिया। पीड़ितों की पहचान नहीं की जा सकी है क्योंकि वे काफी जल गए थे और उन्हें संरक्षित नहीं किया जा सकता था।

उन्होंने बताया,“19 लाशें फंसी हुई थीं, लेकिन बचावकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला।” उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने मोटर चालकों को सड़क सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं, विशेष रूप से यात्रियों को चेतावनी दी है कि वे हमेशा वाणिज्यिक वाहन चालकों को ओवरस्पीडिंग के प्रति सावधान करें।

Related Tags


19 killed eight injured Nigeria road accident

Related Links


webkhabristan