ताइवान में 6.9 तीव्रता के भूकंप से कांपी धरती, भूंकप का केंद्र 10 किमी निचे, जापान में सुनामी का alert



दो मंजिला इमारत के गिरने के बाद दो घायलों को निकाला गया है

वेब ख़बरिस्तान। एक शक्तिशाली भूकंप के झटकों से रविवार को ताइवान की धरती कांप उठी। जानकारी अनुसार 6.9 तीव्रता का भूकंप आया। झटके इतनी तेज थे कि यहां की एक दो मंजिला इमारत ढह गई और एक जगह पर ट्रेन के पटरी से उतर जाने की सूचना है। 

भूकंप के झटके दोपहर 2:44 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर शहर के उत्तर में 50 किलोमीटर तक भूकंप के झटके महसूस हुए। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर नीचे था। बताया गया कि दो मंजिला इमारत के गिरने के बाद दो घायलों को निकाला गया है। भूकंप के झटकों के बाद एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोग जान बचाने के लिए इमारत से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

कई जगह भूकंप की तीव्रता सात से ऊपर


हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि ताइवान के युजिंग से 85 किमी दूर भूकंप की तीव्रता 7.2 रिकॉर्ड की गई। यह भूकंप स्थानीय समयानुसार छह बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए। इसका केंद्र जमीन से 10 किमी अंदर था।

जापान में सुनामी का अलर्ट

जापान के मौसम विज्ञान विभाग की ओर से सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है। यहां नागरिकों को अंधेरा होने से पहले दक्षिणी टापू कयूशु खाली करने के लिए कहा है। रविवार को यहां भीषण तूफान आने की आशंका है। इसके कारण 20 इंच तक बारिश हो सकती है। कहा गया है कि ताइवान से जुड़े द्वीप पर सुनामी का खतरा बना हुआ है। 

Related Tags


taiwan earthquake in taiwan china tsunami alert earthquake magnitudetremors

Related Links


webkhabristan