अफगानिस्तान में भूकंप : 280 लोग मरे, 500 से ज्यादा हुए घायल

भूकंप के तेज झटके महसूस किए

भूकंप के तेज झटके महसूस किए



भूकंप में कम से कम 250 लोगों के मारे जाने की खबर है

वेब खबरिस्तान । अफगानिस्तान में आज सुबह आए भूकंप से जान माल का भारी नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप से कम से कम 280 लोगों की जान गई है, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के खोस्त शहर से 40 किलोमीटर दूर था।

अफगानिस्तान के साथ पाकिस्तान और भारत में भूकंप का झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए है। 

चार जिलों में भीषण भूकंप 


सरकार के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा- दुर्भाग्य से, कल रात पक्तिका प्रांत के चार जिलों में भीषण भूकंप आया। जिसमें हमारे सैकड़ों देशवासी मारे गए और घायल हो गए और दर्जनों घर तबाह हो गए। हम सभी इमरजेंसी एजेंसियों से अपील करते हैं कि आगे की तबाही को रोकने के लिए इस इलाके में टीमें भेजें।

एक न्यूज़ एजेंसी के रिपोर्टर अब्दुल वाहिद रायन ने ट्वीट कर बताया था कि पक्तिका प्रांत के बरमल, जिरुक, नाका और ज्ञान जिलों में मरने वालों की संख्या 255 तक पहुंच गई है, जबकि 155 लोग घायल हैं। लोगों को मलबे से बाहर निकालने के लिए सुरक्षा बलों के हेलिकॉप्टर इलाके में पहुंच गए हैं।

 

Related Tags


afghanistan afghanistan earthquake 250 died in afghanistan earthquake

Related Links



webkhabristan