खालिस्तानी प्रोपेगेंडा करने वाले खालसा टीवी ने सरेंडर किया लाइसेंस

सांकेतिक तस्वीर।

सांकेतिक तस्वीर।



ब्रिटिश नियामक ने दुष्प्रचार का दोषी मानकर भेजा था नोटिस, निरस्त किया था लाइसेंस

खबरिस्तान नेटवर्क। खालिस्तान के समर्थन में दुष्प्रचार में जुटे ब्रिटेन के खालसा टीवी चैनल ने अपना लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। ब्रिटेन के मीडिया नियामक ने खालसा टेलीविजन लि. के चैनल को प्रसारण नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए चैनल को पिछले महीने नोटिस भेजा था। ब्रिटेन के ऑफिस ऑफ कम्युनिकेशंस (ऑफकॉम) ने जानकारी दी है कि 26 मई को लाइसेंस निरस्त करने का नोटिस मिलने के बाद खालसा टेलीविजन लिमिटेड ने लाइसेंस सरेंडर कर दिया है।


30 दिसंबर 2022 को केटीवी पर प्रसारित प्राइम टाइम में ब्रॉडकास्टिंग कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक नोटिस में कहा गया था कि 95 मिनट के लाइव प्रसारण में हिंसा भड़काने वाली सामग्री शामिल थी।

पहले भी तोड़ा था कानून

ऑफकॉम के बयान के मुताबिक 13 मई 2022 को ऑफकॉम ने खालसा टेलीविजन लिमिटेड के प्रसारण लाइसेंस को रद्द करने के लिए मसौदा नोटिस जारी किया था। चार साल में ये तीसरा मौका था जब इस चैनल को हिंसा भड़काने वाले कार्यक्रमों के कारण अपराध को बढ़ावा देने वाला बताया गया था। केटीवी 31 मार्च से बंद हो गया था। ऑफकॉम ने अपने प्रसारण नियमों के गंभीर उल्लंघन के बाद खालसा टेलीविजन लिमिटेड का लाइसेंस निलंबित कर दिया था।

ऑफकॉम ने पहले भी इस चैनल के खिलाफ कार्रवाई की थी। पिछले साल फरवरी में एक संगीत वीडियो और चर्चा कार्यक्रम प्रसारित करने के लिए चैनल पर 50,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। ये ब्रिटिश सिखों को अप्रत्यक्ष रूप से उकसाने वाला माना गया था।

Related Tags


Khalistani propaganda based Khalsa TV surrenders its license

Related Links



webkhabristan